Success Stories of Students of Anchoring

Anchor / Host बनने से बेहतर शायद ही कोई ओर पार्ट टाइम प्रॉफ़ेशन हो, यूं तो कमाई इसमे कई फुल टाइम प्रॉफ़ेशन या जॉब से भी ज्यादा होती है लेकिन पार्ट टाइम इसलिए भी कहा जाता है क्योंकि यहा आपको हर महीने 10-6 की ड्यूटि नहीं देनी होती है साथ ही आप अपनी पढ़ाई या किसी ओर जॉब या बिज़नस के साथ भी इसे जारी रख सकते हैं।

EduWings Academy उदयपुर ने पिछले 4 सालों मे कई anchors को ट्रेनिंग दी जिनमे से अधिकांश लोग आज अच्छा खासा कमाने मे सक्षम है, ऐसे ही कुछ युवाओं की short success story आपको इसी पोस्ट पर नीचे मिलेगी,

आगे बढ़ें उससे पहले आपको बता दें की आज India मे Top Anchors एक शो को होस्ट करने का 3-6 लाख रुपए हर शो मे चार्ज करते है और उदयपुर शहर मे भी प्रति शो 5000 -50000 रुपए तक चार्ज करने वाले कई anchors हैं, स्किल्स पर लगातार मेहनत की जाए और अच्छे से अनुभव लिया जाए तो यह आंकड़ा नामुमकिन नहीं है ।

anchor krishna

Anchor Krishna :

EduWings पर एक Celebrity Workshop के दौरान आए एक बाउंसर ने कृष्णा को एडुविंग्स के बारे मे बताया जो की उसका भाई ही था, तब कृष्णा एक Factory मे बहुत साधारण जॉब करता था लेकिन आज उदयपुर में कई शो करने के साथ ही एक स्थानीय टीवी चैनल के लिए भी काम करता है ।

anchor mahek

Anchor Mehak :

महक ने जब EduWings पर एड्मिशन लिया था तो शुरुआती दिनों मे सिर्फ कुछ नया सीखना का मकसद था, लेकिन समय के साथ ये passion कब profession मे बदल गया पता ही नहीं चला और आज छोटे से शो से शुरुआत करने वाली महक प्रत्येक शो मे 8000 -12000 फीस चार्ज करती है ।

anchor priya

Anchor Priya :

प्रिया जब EduWings पर आई थी तब वो एक मोबाइल स्टोर मे साधारण नौकरी करती थी लेकिङ्क लगातार मेहनत ओर हुनर को सही दिशा देने के एक फैसले से आज उसे एक प्रतिष्ठित मोबाइल कंपनी का स्टेट इवैंट हैड बनने का मुकाम हासिल हुआ है और अब वह हर शो मे 8000-12000 रुपए चार्ज करती है ।

 

anchor mahendra

Anchor Mahendra :

राजस्थान के छोटे से कस्बे से निकले महेंद्र ने भी कभी नहीं सोचा था की उनका ये फैसला उनकी जिंदगी बादल देगा, वो अक्सर भगवान का धन्यवाद करते है की सही समय पर सही फैसले ने उनके कॅरियर की दिशा को जबर्दस्त सकारात्मक बदलाव दिया ओर आज हर महीने लगभग 40000-50000 रुपए anchoring से कमा रहे हैं साथ ही कई शॉर्ट मूवीज़ भी youtube पर launch कर चुके हैं ।

 

shayar himanshu

Shayar Himanshu :

हिमांशु की शुरू से रुचि कविता और शायरी मे रही है और कवि सम्मेलन मे भाग लेने के बहुत सपने थे लेकिन मंच संचालन ओर बोलने मे बहुत हिचकिचाहट थी, परिवार के साथ अपने इस सपने को साझा कर हिमांशु ने EduWings पर एड्मिशन लिया और सही दिशा निर्देश के अनुसार लगन और मेहनत से काम करते हुए आज हर कवि सम्मेलन मे हिमांशु 5000 -6000 रुपए चार्ज करते हैं।

anchor gaurav fatnani

Anchor Gaurav Fatnani

गौरव फ़टनानी ने टीचिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी ,पर साथ ही वे सिंगिंग और एंकरिंग मे रूचि रखते थे,पर वो अपना टैलेंट लोगो के सामने लाने से हिचकिचाते थे ।किसी ने उन्हें EduWings के बारे मे बताया और EduWings  सही समय पर ज्वाइन करके उन्होंने अपने सपनो को साकार किया अब वे अपने एंकरिंग के साथ-साथ अपने सिंगिंग के टैलेंट को भी लोगो के सामने लाये है । आज वे हर शो से लगभग 8000 -10000 कमा लेते है ।

anchor vikas kalal

Anchor Vishal kalal

विशाल कलाल एक छोटे से गांव से है। उन्होंने अपनी पढाई पूरी करि और उनके भाई ने उनका टैलेंट देख क उन्हें EduWings से एंकरिंग का कोर्स करने की सलाह दी। EduWings ज्वाइन करके उन्होंने अपने टैलेंट को पहचाना और आज वो बहुत ही बेहतेरीन एंकर है और वो हर शो से लगभग 8000-12000 कमाते है।

anchor rahul jethani

Anchor Rahul

भीलवाड़ा से आए राहुल CA की तैयारी कर रहे थे लेकिन दिमाग ओर दिल दोनों हमेशा कहते थे की वो शायद स्टेज पर जो कमाल कर सकता है वो CA मे नहीं और इसी सोच के साथ फैसला लिया EduWings के Anchoring कोर्स में एड्मिशन का और आज हमें भी गर्व है की राहुल सिर्फ भीलवाड़ा ही नहीं आस पास के कई शहरों मे अपने काम से खुद के नाम की अलग ही पहचान बना चुका हैं ।

anchor praveen

Anchor Praveen

जबर्दस्त शर्मीले स्वभाव के प्रवीण ने जब एड्मिशन लिया था तब सिर्फ एक खयाल था मन में की कैसे भी कर के यह शर्मीला स्वभाव बादल जाए, लेकिन प्रवीण की मेहनत को EduWings के सही मार्गदर्शन से न केवल शर्मीला स्वभाव बदला बल्कि आज प्रवीण अपने shows से अच्छी ख़ासी कमाई भी करने लगा है।

anchor himanshu

Anchor Himanshu

भीलवाड़ा जिले के छोटे से कस्बे से आया हिमांशु अपने साथ बड़े बड़े सपने भी लाया था, ट्रेनिंग के दौरान कई बार परेशान होने की बावजूद हिम्मत नहीं हारी और अपनी स्किल्स को शेप देने में लगा रहा और आज उदयपुर, भीलवाड़ा के साथ ही मुंबई मे भी कई shows कर चुका है।

ये सिर्फ चंद success stories है और आज लगभग 100 से अधिक स्टूडेंट्स ने anchoring की ट्रेनिंग ली और पूरे राजस्थान में अपना, अपने परिवार का और हमारा भी नाम रोशन कर रहे हैं जिनकी औसतन मासिक कमाई 15000 – 50000 तक पहुँच चुकी है, यही नहीं EduWings ने उदयपुर शहर को एक Radio Jockey भी दिया है।

और इसलिए हम हमेशा से कहते आए है – EduWings पर कई सपने हुए हैं सच, और होते रहेंगे ।