Success Stories of Event Management Students

भारत में event & entertainment industry की growth अमूमन पूरे विश्व मे सबसे ज्यादा है, कारण है जनसंख्या के साथ साथ emotional expenses का बजट अच्छा खासा होना ।

और ऐसे में उदयपुर विश्व के top wedding destinations की गिनती में आता है, 100 करोड़ रुपए तक की बजट वाली शादियाँ उदयपुर शहर ने witness की है और हर बड़ी शादी हो या कॉर्पोरेट इवैंट लगभग सभी जगह प्रोफेशनल्स की मांग समय के साथ साथ बढ्ने लगी है।

EduWings Academy उदयपुर ने पिछले कुछ सालों मे कई Students को ट्रेनिंग दी जिनमे से अधिकांश लोग आज अच्छा खासा कमाने मे सक्षम है, ऐसे ही कुछ युवाओं की short success story आपको इसी पोस्ट पर नीचे मिलेगी ।

shreya event

Shreya Jain

राजसमंद जिले से shreya ने EduWings पर सिर्फ इसलिए एड्मिशन लिया था क्योंकि परिवार वाले ज्यादा दूर नहीं भेजना चाहते थे पर कोर्स के दौरान कई दोस्त अक्सर कहा भी करते थे की Event Management सीखना ही था तो मुंबई, अहमदाबाद जैसे किसी शहर मे जाती लेकिन EduWings से ट्रेनिंग के दौरान मिले Exposure ने श्रेया के साथ साथ कई लोगों की भ्रांतियाँ मिटा दी, आज श्रेया 3 full fledged Wedding कर चुकी है ।
Read Complete Interview Of Shreya Here –

niharika event

Niharika Pandey:

निहारिका अपना कॅरियर पहले टूर एण्ड ट्रैवल इंडस्ट्री मे बनाना चाहती थी लेकिन मन बादल गया और इवैंट मैनेजमेंट का कोर्स जॉइन किया, शुरू से ही कुछ अलग करने की चाह ने निहारिका को सारे स्टूडेंट्स से सबसे अलग खड़ा कर दिया और निहारिका ने देश का पहला दिव्यांग टैलंट शो उदयपुर मे organize कर के वो कर दिखाया जिसकी कल्पना शायद ही किसी ने की थी ।

mohit event

Mohit Nahar :

CA की पढ़ाई बीच मे छोड़ इवैंट इंडस्ट्री मे आए मोहित ने वैडिंग कंसल्टेंट के रूप मे अपना कॅरियर शुरू किया साथ की weddingdial.com नाम से एक अनोखा start-up शुरू किया हैं और आज मोहित अपने CA की पढ़ाई छोड़ने की फैसले से खुश सिर्फ इसलिए है की अब वो अपने मनपसंद काम को अंजाम दे रहा है और कमाई भी अच्छी कर पा रहा है ।

jaimik event

Jaimik Panchal:

अपनी स्टूडेंट लाइफ मे थोड़ा एक्सट्रा Confuse रहने वाले जैमिक ने पहले EduWings से anchoring का कोर्स किया फिर इवैंट मैनेजमेंट का, आज दोनों को साथमे बखूबी निभा रहा है उदयपुर के कई कॉर्पोरेट एवेंट्स मे अपनी स्किल्स का लोहा मनवा चुका है

rahul event

 Arman Mev:

EduWings पर Event Management कोर्स मे पहला स्टूडेंट था ओर कम को कभी छोटा बड़ा नहीं समझा ओर पूरी मेहनत और लगन से ट्रेनिंग पूरी की और आज कई सारे एवेंट्स में अपनी सर्विसेज दे चुका है ।

minal babel

 Minal babel:

Minal पेशे से Choreographer है, और आगे इवैंट एण्ड वैडिंग इंडस्ट्री मे कदम रखना चाहती थी और ये बहुत आम बात भी है, लेकिन मीनल ने पहले अच्छे से सारी बारीकियाँ समझने के बाद ही अपना नया काम शुरू किया और आज अपनी डांस अकैडमी के अलावा इवैंटस ओर वैडिंगस में भी अपनी स्किल्स का सही इस्तमाल कर रही है ।

vivek events

Vivek Sanadhya

Vivek राजसमंद जिले से आते है और शुरू मे सरकारी नौकरी की तैयारी के साथ साथ Event Management की ट्रेनिंग ले रहे थे, लेकिन अपना Interest समझ कर पूरी लगन ओर मेहनत से अपना खुद का बिज़नस शुरू कर दिया और आज अपने क्षेत्र मे अच्छा खासा नाम जमा चुके हैं ।

ये सिर्फ चंद Success Stories है और आज लगभग 50 से अधिक स्टूडेंट्स ने Event Management की ट्रेनिंग ली और पूरे राजस्थान में अपना, अपने परिवार का और हमारा भी नाम रोशन कर रहे हैं जिनकी औसतन मासिक कमाई 1000050000 तक पहुँच चुकी है ।

और इसलिए हम हमेशा से कहते आए है – EduWings पर कई सपने हुए हैं सच, और होते रहेंगे ।